पत्नी के समझाने से अच्छा हुआ प्रदर्शन: उमेश यादव

07

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने हाल ही में हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन एक ऐसा भी समय था जब उमेश यादव की जगह टीम में पक्की नहीं थी, उसी समय को याद करते हुए उमेश यादव ने कहा कि मुझे कभी ऐसा लगता था कि मैं प्रैक्टिस को छोड़ कर घर पर बैठ जांऊ, लेकिन फिर उनकी पत्नी तान्या ने उन्हें समझाया जिसके बाद उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा होता गया.

 जगह पक्की ना होने से था परेशान
एक अंग्रेजी अखबार को दिये गये इंटरव्यू में उमेश ने कहा कि एक समय था जब उनकी जगह टीम में पक्की नहीं थी, वह लगातार अंदर-बाहर होते थे जिससे वह काफी परेशान रहते थे. लेकिन 2013 में जब तान्या से मेरी शादी हुई तो उसके बाद अपने प्रदर्शन को लेकर समझ काफी विकसित हुई, जिसने काफी मदद की. उमेश यादव ने कहा कि तान्या शादी के बाद से ही मेरे प्रदर्शन को लेकर मुझे टोका करती थी, वह कहती थी कि तुम्हारे पास काबिलियत है लेकिन तुम उससे न्याय नहीं कर पा रहे हो.

सोच रहा था घर बैठ जाऊं
उमेश यादव बोले कि एक समय ऐसा भी आया था जब मुझे लगा कि मुझे प्रैक्टिस छोड़ कर घर पर बैठना चाहिए. लेकिन तान्या ने उन्हें समझाया कि उन्हें घर पर बैठने के बजाय अच्छी प्रैक्टिस करनी चाहिए. आप प्रैक्टिस से बंक नहीं मार सकते, यही तुम्हारी जॉब है. उमेश ने कहा कि तान्या के इतना समझाने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि विपरीत परिस्थितियों में भी उनका साथ देने के लिए उनके साथ कोई है.

उमेश बोले कि तान्या के कारण मुझे काफी प्रेरणा मिली. उन्होंने अपनी शादी के राज भी खोले, उमेश ने बताया कि वह एक कॉमन दोस्त के कारण तान्या से मिले थे. जिसके बाद लगभग दो साल उन्होंने एक-दूसरे को डेट किया. उमेश बोले कि मैं बल्लेबाज को आउट करने के लिए बाउंसर का इस्तेमाल करता हूं लेकिन मेरा स्वभाव भगवान बुद्ध जैसा शांत है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया का 2016-17 का सीजन काफी शानदार रहा है, इस दौरान उमेश ने भी काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है. इस सीजन में उमेश ने कुल 11 मैचों में 25 विकेट लिये हैं, वहीं उमेश की इकोनॉमी मात्र 3.03 की रही.