टी-20 : भारतीय टीम का ऐलान, आशीष नेहरा की वापसी

07

एक दिवसीय सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया को 4-1 से मात देने के बाद टी-20 श्रृंखला के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय क्रिकेट का ऐलान कर दिया गया है। तीन मैचों की सीरीज के लिए टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को शामिल किया गया है। शिखर धवन का नाम भी टीम में है जो अपनी पत्‍नी की सर्जरी की वजह से मैदान से दूर थे। उन्‍होंने रहाणे की जगह ली है जो धवन की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे थे। वहीं चयनकर्माओं ने दिनेश कार्तिक को भी बुलाया है, जबकि एमएस धोनी को बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दी गई है। दिनेश कार्तिक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में चोटिल खिलाड़ी का रिप्‍लेसमेंट थे। उसके अलावा वे वेस्‍टइंडीज दौरे पर भी टीम के साथ थे। 38 साल के आशीष नेहरा ने आखिरी बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ फरवरी में तीन टी-20 मैच खेले थे। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 रांची में 7 अक्‍टूबर को, दूसरा गुवाहाटी में 10 अक्‍टूबर को, तीसरा 13 अक्‍टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा, अक्षर पटेल।

आईपीएल में खेले थे नेहरा
आशीष नेहरा आखिरी बार फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में खेले थे। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल-10 में नेहरा ने 6 मैचों में 8 विकेट निकाले थे। अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टी-20 मुकाबलों के लिए भी टीम में रखा गया है। 

कार्तिक को घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन का मिला इनाम
दिनेश कार्तिक ने दलीप ट्रॉफी फाइनल में इंडिया रेड की कप्तानी करते हुए पहली पारी में 111 रन बनाए थे। इंडिया रेड ने खिताबी टक्कर में सुरेश रैना की इंडिया ब्लू को 163 रनों से मात दी थी।

ऐसा है कार्यक्रम
पहला टी-20: 7 अक्टूबर रांची

दूसरा टी-20: 10 अक्टूबर गुवाहाटी

तीसरा टी-20: 13 अक्टूबर हैदराबाद