सुरेश रैना ने बताई अपनी सबसे बड़ी पीड़ा

07

नई दिल्ली। सुरेश रैना लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि बीच में इंजर्ड भी रहे थे और उनकी सर्जरी भी हुई थी, लेकिन उसके बाद अब उन्होंने अपनी फिटनेस दोबारा हासिल कर ली है। रैना घरेलू क्रिकेट में ज्यादा सक्रिय नहीं है और फिलहाल वो सीएसके टीम का हिस्सा हैं। रैना चाहते हैं कि उनकी टीम इंडिया में वापसी हो और उन्होंने अपनी इस इच्छा के बारे में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा से लाइव चैट के दौरान बात करते हुए जाहिर भी की। 

रैना ने रोहित से बात करते हुए कहा कि घुटने में लगी चोट के बाद मैं अपनी फिटनेस हासिल करने के प्रयास में लगा हुआ था और इसी दौरान मैंने यो-यो टेस्ट भी पास कर ली थी। भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने के लिए मैं लगातार मेहनत कर रहा हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मुझमें अभी क्रिकेट बाकी है और सबसे बड़ी बात ये कि टीम के बड़े खिलाड़ियों ने हमेशा ही मुझे सपोर्ट किया है। रैना की इन बातों से तो यही लग रहा है कि वो टीम इंडिया में वापसी के लिए बेताब हैं। 

सुरेश रैना की बात सुनकर रोहित शर्मा ने भी कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में होना चाहिए था। रोहित ने कहा कि हम हमेशा इस बारे में बात करते हैं कि रैना को टीम में वापस लाना चाहिए, लेकिन किसी खिलाड़ी को सेलेक्ट करना हमारे हाथ में नहीं है। हम सिर्फ और सिर्फ कड़ी मेहनत कर सकते हैं। इस चैट के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी आइपीएल टीम बारे में भी बातें की। रैना ने बताया कि आइपीएल में सीएसके इसलिए सफल है क्योंकि टीम के खिलाड़ियों पर भरोसा किया जाता है। दरअसल कप्तान एमएस धौनी और टीम के अन्य स्टाफ काफी वक्त से एक साथ काम कर रहे हैं और सब एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं जिसकी वजह से वो अपने कोर खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास करते हैं। मुंबई आइपीएल की सबसे सफल टीम है।