सिंगापुर सुपर सीरीज में सौरभ वर्मा मुख्य दौर में

07

सिंगापुर। युवा भारतीय शटलर सौरभ वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को सिंगापुर सुपर सीरीज बैडमिंटन के मुख्य दौर का टिकट कटा लिया। डबल्स में अजरुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक, जबकि मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाइराज रनकीरेड्डी और मनीशा के भी मुख्य दौर में पहुंच गए। 

पिछले साल चीनी ताइपे मास्टर्स का खिताब जीतने वाले 24 वर्षीय सौरभ ने क्वालीफाइंग के पहले मैच में इजरायल के मिशा जिलब्रमैन को 21-13, 23-21 से हराने के बाद थाइलैंड के पन्नावित थोंगनुम को मैराथन मुकाबले में 27-29, 21-18, 21-18 से पराजित किया। अब मुख्य दौर में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन मध्य प्रदेश के सौरभ का सामना बुधवार को इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। 

पुरुष डबल्स में पहले दौर में वॉकओवर पाने वाले अजरुन व रामचंद्रन की जोड़ी ने दूसरे मुकाबले में मलेशिया के नूर मुहम्मद और जगदीश सिंह की जोड़ी को 21-19, 21-18 से हराया। मुख्य दौर के पहले मुकाबले में अर्जुन व रामचंद्रन की भिड़ंत मलेशिया के हीयू सिन और ई यी टेओ की जोड़ी से होगी। 

मिक्स्ड डबल्स में सात्विक व मनीशा ने पहले मैच में इंडोनेशिया के एंड्रो युनांतो व रॉफेहदा सुपरियदी पुत्री को 21-9, 21-12 से हराया। उसके बाद ये जोह़ी दूसरे मैच में हमवतन नंदगोपाल और महिमा अग्रवाल को मात देकर मुख्य दौर में पहुंची। वहीं, पुरुष डबल्स में सात्विक और चिराग शेट्टी की जोड़ी को निराशा हाथ लगी। उन्हें क्वालीफायर के पहले ही दौर में इंडोनेशिया के हेंद्रा सेतियावान और मलेशिया के बून होंग टेन के हाथों 8-21,15-21 से हार का सामना करना पड़ा। खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल टूर्नामेंट से हट गईं, जिसके चलते रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी।