असम में 10 से 22 जनवरी तक खेलो इंडिया

07

खेलो इंडिया के तीसरे संस्करण के लिए असम में लगभग पूरी तैयारियां हो चुकी है। असम में 10 जनवरी से खेलों इंडिया की शुरुआत होगी। जिसमें देशभर से लगभग दस हजार खिलाडी हिस्सा लेंगे। इस मेगा इवेंट का उद्घाटन समारोह इंदिरा गाँधी एथलेटिक स्टेडियम में होगा। प्रदेश में खेलो इंडिया इवेंट से जुडी लगभग पूरी तैयारियां हो चुकी है। महिला धावक हिमा दास के कोच निपुण दास ने कहा खेलो इंडिया एक बड़ा स्पोर्ट्स इवेंट है। इस इवेंट को होस्ट करना असम राज्य के लिए बहुत ही गर्व की बात है। असम को खेलो इंडिया की मेजबानी देने के लिए मै केंद्र सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूँ। असम खेलो इंडिया 2020 को लेकर उत्साहित है। उनका मानना है कि असम इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करेगी और अधिक मेडल जीतेगी।

आपको बता दें कि 2018 में खेलो इंडिया की शुरुआत की गई थी। खेलो इंडिया के पहले सीजन में दिल्ली ने जबकि दूसरे सीजन में महाराष्ट्र ने इसकी मेजबानी की थी। तीसरा सीजन 10 से 22 जनवरी तक असम में आयोजित होगा। लगभग 10 हजार खिलाडी 451 पदकों के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगे। इससे पहले नवंबर में खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस इवेंट का थीम गाना, लोगो, जर्सी आदि की लॉन्चिंग की थी।

सोनोवाल ने खेलो इंडिया युवा खेलों की मशाल रैली शुरू की

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य में 10 से 22 जनवरी तक होने जाने वाले तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों की मशाल रैली की शुरुआत की। सोनोवाल ने इस मौके पर असम के लोगों से इन खेलों के लिए आने वाले खिलाड़ियों के लिए बेहतर माहौल बनाने की अपील की। सोनोवाल ने रविवार को कहा, ‘‘ खेलो इंडिया युवा खेलों के लिए देश भर के एथलीट गुवाहाटी आयेंगे। यह प्रतियोगिता हमारे एथलीटों के लिए शानदार मौका होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं असम के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरेन रीजीजू को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं असम के लोगों से एक ऐसा माहौल बनाने के लिए कहना चाहूंगा जिसमें सभी एथलीट शानदार तरीके से अपना प्रदर्शन कर सकें।’’ इस मौके पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के निदेशक संदीप प्रधान भी मौजूद थे। इन खेलों का उद्घाटन समारोह 10 जनवरी को यहां के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। खिलाड़ी हालांकि इससे पहले ही अपनी-अपनी स्पर्धाओं में भाग लेना शुरू कर देंगे।की मशाल रैली की शुरुआत की। सोनोवाल ने इस मौके पर असम के लोगों से इन खेलों के लिए आने वाले खिलाड़ियों के लिए बेहतर माहौल बनाने की अपील की। सोनोवाल नेकहा, ‘‘ खेलो इंडिया युवा खेलों के लिए देश भर के एथलीट गुवाहाटी आयेंगे। यह प्रतियोगिता हमारे एथलीटों के लिए शानदार मौका होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं असम के लोगों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री किरेन रीजीजू को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं असम के लोगों से एक ऐसा माहौल बनाने के लिए कहना चाहूंगा जिसमें सभी एथलीट शानदार तरीके से अपना प्रदर्शन कर सकें।’’ इस मौके पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के निदेशक संदीप प्रधान भी मौजूद थे। इन खेलों का उद्घाटन समारोह 10 जनवरी को यहां के इंदिरा गांधी स्टेडियम में होगा। खिलाड़ी हालांकि इससे पहले ही अपनी-अपनी स्पर्धाओं में भाग लेना शुरू कर देंगे।