सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट पीवी सिंधु, समीर वर्मा चैंपियन

07

लखनऊ: देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए 20,000 डॉलर इनामी राशि के सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया, वहीं पुरुष वर्ग में समीर वर्मा चैंपियन बने. सिंधु ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का को 21-13, 21-14 से मात देकर खिताब जीता. महिला एकल फाइनल में सिंधु को अपना पहला सैयद मोदी खिताब जीतने के लिए मारिस्का को 30 मिनट तक चले मुकाबले में शिकस्त देने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। वह 2014 के चरण में दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल से फाइनल में हार गयी थीं.

हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल्स तक पहुंचने वाले और आठवीं वरीय समीर वर्मा ने हमवतन और टूर्नामेंट के नौंवी वरीय बी. साई प्रणीत को पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में 21-19, 21-16 से मात देकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. महिला युगल वर्ग में भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी खिताबी जीत से चूक गई. टूर्नामेंट के फाइनल में अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को डेनमार्क की कैमिला रायटर जुहल और क्रिस्टिना पेडरसन की जोड़ी ने 21-16, 21-18 से मात देकर खिताब अपने नाम किया.

 

इसके अलावा, टूर्नामेंट में भारत की दूसरी वरीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एस. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने हमवतन बी. सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को 22-20, 21-10 से मात देकर मिश्रित युगल वर्ग का खिताब जीता. टूर्नामेंट में पुरुष युगल वर्ग का खिताब शीर्ष वरीय जोड़ी डेनमार्क के मैथियास बोए और कास्र्टेन मोगेनसन ने जीता। मैथियास और कास्‍टेर्न की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की जोड़ी लू चिंग याओ और यांग पो हान को 21-14, 21-15 से मात दी.