पाकिस्‍तान से चार राज्‍य नहीं संभल रहे, कश्‍मीर क्‍या संभालेगा : शाहिद अफरीदी

07

नयी दिल्‍ली :  पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहीद अफरीदी ने कश्‍मीर को लेकर एक बार फिर विस्‍फोटक बयान दे दिया है. जिसपर उन्‍हें अपने देश में ही बवाल का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर उनकी ओर से कश्‍मीर और पाकिस्‍तान को लेकर की गयी टिप्‍पणी को लोग तेजी से शेयर कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

दरअसल मीडिया में जो खबरें चल रही हैं, उसके अनुसार अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि पाकिस्‍तान को कश्‍मीर की मांग छोड़ देनी चाहिए, क्‍योंकि उससे उसके अपने चार राज्‍य तो संभल नहीं रहे हैं.हालांकि उन्‍होंने आगे जो कहा, वह भारत के खिलाफ टिप्‍पणी के रूप में देखा जा रहा है. उन्‍होंने कहा,  पाकिस्‍तान को कश्‍मीर की जरूरत नहीं है, लेकिन उसे भारत को भी नहीं देना चाहिए. बल्कि कश्‍मीर को एक स्‍वतंत्र देश बनने देना चाहिए. अफरीदी ने आगे कहा कि कश्‍मीर में रोजाना लोग मर रहे हैं. मानवता को जिंदा रहना चाहिए. वहां लोगों को मरते देखना दुखद है. अफरीदी कश्‍मीर मुद्दे पर पहले भी विवादित बयान दिया है, जिसपर काफी हंगामा हुआ था.

पिछली बार अफरीदी ने कश्‍मीर में मारे गये आतंकवादियों के पक्ष में ट्वीट किया था. उन्‍होंने लिखा था, भारत के हिस्से वाले कश्मीर में निर्दोष लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है. यहां उठने वाली आत्म निर्णय और स्वतंत्रता की आवाज को कुचला जा रहा है. अफरीदी ने कहा है, मेरी समझ में यह बात नहीं आ रही है कि संयुक्त राष्ट्र जैसा संगठन चुप क्यों हैं? क्यों नहीं वह कश्मीर में रक्तपात रोक रहा है.

हालांकि अफरीदी ने जैसे ही भारत विरोधी ट्वीट किया, वैसे ही भारतीय फैन्‍स उनपर टूट पड़े और उनको जमकर लताड़ लगायी. एक यूजर ने लिखा, एक सम्मानित व्यक्ति और क्रिकेटर होने के नाते आपको दूसरे देशों के राजनीतिक हालात पर बहुत ज्यादा नहीं बोलना चाहिए और पाकिस्तान की पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

एक अन्‍य यूजर्स ने कश्‍मीर को भारत का अहम हिस्‍सा बताया और अफरीदी की अंग्रेजी पर मजाक उड़ाया. एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा, क्‍या मिस्‍टर अफरीदी, आप एक और कारगिल युद्ध चाहते हैं.