सचिन तेंदुलकर ने 12 हजार डॉक्टर्स से की बात

07

इस वक्त जहां कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया थमी हुई है, लेकिन भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खेलों से जुड़ी चोटों को लेकर लाइव वेबिनार में हिस्सा लिया. सचिन तेंदुलकर ने देशभर के युवा डॉक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए अपने अनुभव साझा किए. सचिन को हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुधीर वारियर से पता चला कि देश भर के कई युवा चिकित्सक लॉकडाउन के दौरान लाइव वेबिनार के माध्यम से खेलों से जुड़ी चोटों पर अपनी जानकारी एक दूसरे के साथ बांट रहे हैं.

खेलों से जुड़ी चोटों पर शनिवार को एक सत्र का आयोजन किया गया और सचिन भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने. उन्होंने इस सत्र में भाग लेने वाले देशभर के करीब 12000 डॉक्टरों से बातचीत की. इस दौरान पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि वह सेवाओं के लिए चिकित्सा समुदाय के आभारी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कार्यक्रम से युवा डॉक्टरों को सीखने में मदद मिलेगी.सुधीर वारियर ने भारतीय क्रिकेट टीम के फिजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल के साथ बातचीत की. पटेल इससे पहले आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ काम कर चुके हैं. सचिन तेंदुलकर ने मदद के लिए डॉक्टर्स को शुक्रिया भी अदा किया है.

कोरोना वायरस के खिलाफ मदद में आगे हैं सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़कर पहल की है. सचिन ने पहले 50 लाख रुपये दान देने का एलान किया था. फिर पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करने के बाद सचिन तेंदुलकर ने पीएम को मदद का भरोसा दिलाया. इतना ही नहीं सचिन तेंदुलकर एक एनजीओ की मदद से 5 हजार लोगों के महीने भर के खाने का प्रबंध भी कर रहे हैं.