खेल नर्सरी के लिए शुरू हुआ खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन

07

गुड़गांव जिला खेल नर्सरी के लिए सोमवार से खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, जिसमें खिलाड़ियों को स्कूल के जरिए रजिस्ट्रेशन करवाना है। खेल नर्सरी में बेहतरीन कोचिंग के अलावा उन्हें स्कॉलरशिप का भी फायदा मिलेगा। ऐसे में अधिक से अधिक खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। रजिस्ट्रेशन को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी, पीटीआई, डीपीई समेत संबंधित स्कूलों को रजिस्ट्रेशन को लेकर जानकारी दी गई है। किसी भी गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूल के स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। उनके पास 21 जुलाई तक का समय है।

स्विमिंग का नहीं खुलेगा सेंटर

खेल विभाग की ओर से खेल सेंटर खोलने के लिए 10 ऑप्शन दिए गए हैं, लेकिन गुड़गांव में स्विमिंग का सेंटर नहीं खुलेगा। स्विमिंग के लिए किसी भी संस्थान की ओर से आवेदन नहीं आया है। ऐसे में केवल 18 सेंटर ही गुड़गांव में खोले जाएंगे। 21 जुलाई तक आवेदन के बाद 24 जुलाई से खिलाड़ियों के फिजिकल टेस्ट शुरू हो जाएंगे। इसमें खरे उतरने वाले खिलाड़ियों को ही प्रत्येक गेम के टॉप-25 खिलाड़ियों में जगह मिलेगी।

गुड़गांव के इन स्कूलों में खुलेंगी नर्सरी

आर्चरी का बॉयज सेंटर घामडोज स्थित विवेक भारती सीनियर सेकंडरी स्कूल और गर्ल्स सेंटर गढ़ी हरसरु स्थित बंसत वैली पब्लिक स्कूल, एथलेटिक्टस का बॉयज सेंटर सोहना स्थित बाल भारती विद्या मंदिर और गर्ल्स सेंटर सोहना स्थित डीवीएम पब्लिक स्कूल। बॉक्सिंग में बॉयज सेंटर फर्रुनगर स्थित एसडीएस सीनियर सेकंडरी स्कूल और गर्ल्स का सेंटर भी इसी स्कूल में खुलेगा। फुटबॉल का बॉयज सेंटर सेक्टर-31 अंजता पब्लिक स्कूल और गर्ल्स सेंटर सेक्टर-46 स्थित मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल। हैंडबॉल का बॉयज सेंटर फर्रुखनगर स्थित शांति निकेतन पब्लिक स्कूल और गर्ल्स सेंटर सेक्टर-18 गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल। हॉकी का बॉयज सेंटर गुड़गांव हाई स्कूल और गर्ल्स सेंटर जैकबपुरा गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल। कबड्डी और खोखो का बॉयज सेंटर मकडौला एमडी सीनियर सेकंडरी स्कूल और गर्ल्स को डाडावास बीएमबी सीनियर सेकंडरी स्कूल। वॉलीबॉल को बॉयज सेंटर सेक्टर चार-सात सीनियर सेकंडरी स्कूल और गर्ल्स सेंटर मकडौला एमडी सीनियर सेकंडरी स्कूल में होगा।