रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश ने उत्तर प्रदेश को पारी हराया

07

चंद्रकांत सकूरे के दूसरी पारी में छह विकेटों और हरप्रीत सिंह भाटिया के दोहरे शतक की बदौलत मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी की सबसे मजबूत टीमों में से एक उत्तर प्रदेश को पारी और 64 रनों से हराने में सफलता हासिल की। इस जीत से एमपी को सात अंक मिले हैं, जिससे वह ग्रुप ए में शीर्ष पर रख दिया है।

दूसरी पारी में तन्मय श्रीवास्तव के 93 रन भी यूपी को हार से नहीं रोक सके। सुरेश रैना की गैरमौजूदगी से जूझ रही टीम केवल 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। एमपी ने हरप्रीत सिंह भाटिया के नाबाद 216 और अंकित शर्मा के 61 की बदौलत 465 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की पहली पारी केवल 175 और दूसरी पारी 225 रनों पर खत्म हो गई। यूपी की ओर से पहली पारी में इम्तियाज अहमद ने 58 रनों पर 3 विकेट और अंकित राजपूत ने 79 रनों पर 2 विकेट लिए। मध्य प्रदेश की ओर से पहली पारी में गौरव यादव ने 44 रनों पर 4 विकेट, ईश्वर पांडेय ने 65 रनों पर 3 विकेट लिए। दूसरी पारी में एमपी के चंद्रकांत ने 40 रन देकर 6 विकेट लिए।

कप्तान जयदेव शाह की नाबाद 193 रन की तूफानी पारी के बावजूद सौराष्ट्र और राजस्थान के बीच ग्रुप-बी का मैच रविवार को ड्रॉ हो गया।दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ होने से सौराष्ट्र को तीन और राजस्थान को एक अंक मिला। सौराष्ट्र ने पहली पारी में 430 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। इसके जवाब में राजस्थान की टीम पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में चार विकेट पर 30 रन ही बना सकीं। सौराष्ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए।

आंध्र ने हिमाचल से खेला ड्रॉ

पार्शनाथ कुमार (नाबाद 93) और हनुमा विहारी (नाबाद 68) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत आंध्र ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप सी मुकाबले में आंध्र के खिलाफ एक विकेट पर 167 रन बनाकर मुकाबला ड्रॉ करा लिया। मैच के ड्रॉ होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। हिमाचल ने अपनी पहली पारी में 357 रन का मजबूत स्कोर बनाया था।

बड़ौदा-गुजरात का मैच ड्रॉ

मनप्रीत जुनेजा (नाबाद 201) और भारतीय वनडे टीम में वापसी करने वाले अक्षर पटेल (नाबाद 109) के शानदार शतकों की बदौलत गुजरात ने चार विकेट पर 554 रन बनाकर बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच रविवार को ड्रॉ करा लिया।

मैच ड्रॉ कराने से गुजरात को तीन और बड़ौदा को एक अंक मिला। इससे पहले बड़ौदा ने आठ विकेट पर 544 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी।

हैदराबाद (इंडिया) नौ विकेट से जीता

हैदराबाद (इंडिया) ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मुकाबले में रविवार को गोवा को नौ विकेट हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत से हैदराबाद को छह अंक मिले। हैदराबाद ने पहली पारी में 388 और और दूसरी पारी में एक विकेट पर 35 रन बनाए। वहीं गोवा ने पहली पारी में 164 और दूसरी पारी में 258 रन बनाए थे।

हरियाणा और सेना का मैच ड्रॉ

हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी मैच में रविवार को सेना के खिलाफ दूसरी पारी में एक विकेट पर 136 रन बनाकर मुकाबला ड्रॉ करा लिया। इससे हरियाणा को तीन और सेना को एक अंक मिला। हरियाणा ने पहली पारी में 248 और और दूसरी पारी में एक विकेट पर 136 रन बनाए। सेना ने पहली पारी में 197 और दूसरी पारी में छह विकेट पर 329 रन बनाकर पारी घोषित की।

पंजाब ने रेलवे के खिलाफ खेला ड्रॉ

पंजाब ने उदय कौल (नाबाद 61) और मनदीप सिंह (नाबाद 41) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तीन विकेट पर 170 रन बनकार रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच रविवार को ड्रॉ करा लिया। इससे रेलवे को तीन और पंजाब को एक अंक हासिल हुआ। रेलवे ने 331 और सात विकेट पर 245 रन बनाए। पंजाब ने पहली पारी में 215 रन बनाए।