दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को हराकर की बेहतरीन शुरुआत

07

प्रो कबड्डी 2019 में दिल्ली लेग के पहले दिन घरेलू टीम दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को 33-31 से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली की इस सीजन में यह सातवीं जीत है और वो 34 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। दूसरी तरफ बैंगलोर की यह लगातार दूसरी हार है और वो 28 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। 

पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने 19-11 की बढ़त बनाई। बैंगलोर के लिए पवन कुमार सहरावत ने बेहतरीन शुरुआत की और लगातार रेड में पॉइंट लाते हुए टीम को लीड दिलाई। दूसरी तरफ दिल्ली के रेडर्स जहां एक तरफ सिर्फ बोनस के जरिए ही पॉइंट लाए और अपने खिलाड़ियों को रिवाइव कराने में कामयाब नहीं हुए। इसी वजह से दिल्ली की टीम 10वें मिनट में ऑलआउट हो गई। बैंगलोर के डिफेंस ने भी अच्छा खेल दिखाया। पहले हाफ में दिल्ली ने पवन को जरूर तीन बार आउट किया, लेकिन फिर भी वो बैंगलोर को बढ़त लेने से नहीं रोक पाए। पवन ने पहले हाफ में 9 रेड पॉइंट हासिल किए, तो दिल्ली के लिए नवीन ने 6 अंक हासिल किए और साथ ही में पीकेएल इतिहास में अपने 250 रेड पॉइंट कभी पूरे किए।दिल्ली की टीम ने दूसरे हाफ की शुरुआत अच्छी की और वापसी का प्रयास जारी रखते हुए बैंगलोर को पॉइंट लेने से रोका। पवन ने दूसरे हाफ में इस सीजन का अपना छठा सुपर 10 पूरा किया। बैंगलोर को लेकिन पहले हाफ में हासिल की गई बढ़त का फायदा हुआ, जिसके कारण उनके ऊपर दबाव नहीं आया। हालांकि नवीन ने भी अपना सुपर 10 पूरा किया और वो बुल्स को ऑलआउट करने के काफी करीब आए। दिल्ली ने 37वें मिनट में बुल्स को ऑलआउचट किया और अहम मौके पर बढ़त हासिल की। अंत में दिल्ली ने रोमांचक मैच में जीत हासिल की।

बेंगलुरु बुल्स का अगला मुकाबला 25 अगस्त को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ होगा, तो दबंग दिल्ली का अगला मैच कल ही यूपी योद्धा के खिलाफ होगा।