अंतिम 30 सेकेंड में गोल, मुंबई की रोमांचक जीत

07

मुंबई। दबंग मुंबई टीम ने हॉकी इंडिया लीग (एचआइएल) के दूसरे संस्करण के रोमांचक मुकाबले में यूपी विजार्ड्स को मात दे दी। मुंबई की टीम ने मैच में पिछड़ने के बावजूद अंत में 4-3 से जीत हासिल की। इसका श्रेय जाता है रॉबर्ट केम्परमेन को जिन्होंने मैच के अंतिम 30 सेकेंड में गोल करके अपनी टीम को विजयी बढ़त दिला दी।यह मुंबई की इस संस्करण में पहली जीत है, जबकि विजा‌र्ड्स को अपने पहले मैच में शिकस्त खानी पड़ी। इस जीत के बाद मुंबई के दो मैचों से सात अंक हो गए हैं और वह छह टीमों की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है।

मैच के 12वें मिनट में पहले क्वार्टर में विजा‌र्ड्स के एडव‌र्ड्स ओकेडन के पास पर आगस्टिन माजिलि ने शानदार मैदानी गोल कर विजा‌र्ड्स का खाता खोला और 2-0 की बढ़त ली। एचआइएल में मैदानी गोल करने पर दो अंक मिलते है। मैच के 24वें मिनट में दूसरे क्वार्टर में मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर मुंबई को मिला और हरमनप्रीत सिंह ने पीआर श्रीजेश को छकाते हुए गोल किया। हालांकि मेजबान अभी भी 1-2 से पीछे थे। तीसरे क्वार्टर में मुंबई को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, हरमनप्रीत इस बार भी नहीं चूके। इस पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर उन्होंने अपनी टीम को 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद विजा‌र्ड्स की टीम पेनाल्टी कॉर्नर लेने में सफल रही और रमनदीप ने इस पर गोल करते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया। लेकिन मैच के अंतिम 30 सेकेंड में मुंबई ने पलटवार किया। गुरमैल के पास पर कैंपरमैन ने शानदार मैदानी गोल कर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।