यू मुम्बा की एक अंक से रोमांचक जीत

07

हैदराबाद: यू मुम्बा ने नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मु$काबले में रविवार को मात्र एक अंक के अंतर से 29-28 से हराकर वीवो प्रो कबड्डी लीग में पूरे अंक हासिल कर लिए। हैदराबाद के गाचीबावली स्टेडियम में नई टीम हरियाणा ने अपने प्रदर्शन से दिखा दिया कि दूसरी टीमें उसकी कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहें।

जोन ए के इस मैच में मुंबई टीम का पुराना अनुभव काम आया और उसने एक अंक के अंतर से जीत निकाल ली। मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है और उसके पांच अंक हो गए हैं। इस नजदीकी हार से हरियाणा के खाते में भी एक अंक आया। हरियाणा की टीम ने पहले हाफ में मुंबई को चौंकाते हुए 15-11 की बढ़त बना ली थी लेकिन मुंबई ने दूसरे हाफ में जोरदार वापसी करते 18 अंक बटोर कर जीत अपने नाम कर ली। दूसरे हाफ में हरियाणा के हिस्से में 13 अंक आए।

हरियाणा के लिए अनुभवी वजीर सिंह और विकास खांडोला ने 6-6 अंक जुटाए। राकेश सिंह ने तीन, सुरजीत सिंह ने चार और सुरेंद्र नाडा ने पांच अंक बटोरे। मुम्बा के लिए उसके स्टार खिलाड़ी काशीङ्क्षलग अदाके ने सर्वाधिक सात अंक बनाए। अनूप कुमार ने छह, सुरिंदर सिंह ने चार और जोगिन्दर नरवाल ने तीन अंक जुटाए। दोनों टीमों ने रेड से एक समान 16-16 अंक बटोरे लेकिन डिफेंस में मुम्बा ने हरियाणा के नौ अंकों के मु$काबले 11 अंक जुटाए जो मैच में निर्णायक रहे।