जामिया ने जीती नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी चैम्पियनशिप

07

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी चैम्पियनशिप- 2019 जीत ली है. जामिया ने टीटीआई ग्राउंड पर खेले गए फाइनल लीग मुकाबले में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) रोहतक को 1-0 से हराया.

टीम के कप्तान अमित कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर से मिले मौके को गोल में बदल कर अपने विश्वविद्यालय को यह कामयाबी दिलाई. जामिया की टीम पूरे मैच में अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम पर छाई रही.

लीग मैचों में मिले अंकों के आधार पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को रनर्स-अप घोषित किया गया. चैम्पियनशिप में लीग मैचों के आधार पर जामिया को सर्वाधिक 9 अंक मिले, जबकि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को 6 और एमडीयू को 3 अंक हासिल हुए.

सेमीफाइनल लीग में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी फगवाड़ा चौथी टीम थी, लेकिन वह अंक नहीं बटोर पाई. जामिया की टीम ने शुरू से अपना दबदबा बनाए रखा और लीग में सबसे अधिक 7 गोल दागे.

समापन समारोह में जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी (आईपीएस) ने चैम्पियन और रनर्स-अप टीम को सम्मानित किया. इस चैम्पियनशिप में कुल 35 विश्वविद्यालयों ने हिस्सा लिया. जामिया के तीन मैदानों पर ये मैच खेले गए.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि दिल्ली हॉकी एसोसिएशन के सहयोग से इस चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया.