11.50 करोड़ रु. में सबसे महंगे बिकने वाले इंडियन बने उनादकत

07

नई दिल्‍ली. आईपीएल के 11वें सीजन के लिए बेंगलुरु में हो रहे ऑक्‍शन में जयदेव उनादकत सबसे महंगे इंडियन खिलाड़ी रहे। दूसरे दिन रविवार के ऑक्‍शन में उन्‍हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ रु. में खरीदा। ऑक्शन में 8 टीमों के फ्रेंचाइजी ओनर्स 182 प्लेयर्स के लिए बोलियां लगा रहे हैं। शनिवार को हुए ऑक्‍शन में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के लिए सबसे ऊंची बोली लगी थी। स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए की बोली के साथ राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। 

पहले दिन लोकेश राहुल और मनीष पांडे थे सबसे महंगे इंडियन क्रिकेटर 

पहले दिन की प्लेयर्स ऑक्शन में कुल 78 क्रिकेटर्स को अलग-अलग टीमों ने खरीदा। भारतीय क्रिकेटर्स की बात करें तो पहले दिन लोकेश राहुल और मनीष पांडे सबसे ज्यादा 11-11 करोड़ रुपए कीमत पाने वाले इंडियन बने। सबसे हैरान करने वाली बात क्रिस गेल का नहीं बिकना रहा। पहले दिन उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा। अफगानिस्तान के राशिद खान 9 करोड़ में बिके, वे सबसे महंगे बिके बॉलर हैं। वहीं अनकैप्ड प्लेयर्स में 40 लाख बेस प्राइस वाले क्रुणाल पंड्या को 8.8 करोड़ में मुंबई इंडियन्स ने लिया। 

राहुल चाहर से हुई दूसरे दिन के ऑक्‍शन की शुरुआत 

दूसरे दिन की नीलामी की शुरुआत में राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस 1.90 करोड़ रुपये में खरीद लिया। चाहर का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था। उनके लिए मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स बोली लगा रहे थे। वहीं शाहबाज नदीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीद लिया। नदीम के लिए दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच बोली लग रही थी। पिछले सीजन में नदीम दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले थे। 

अब तक के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी

- इंग्लैंड के बेन स्टॉक्स- 12.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।
- भारत के जयदेव उनादकत- 11.50 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।
- लोकेश राहुल और मनीष पांडे- 11-11 करोड़ की बोली लगी। राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब और पांडे को सनराइजर हैदराबाद ने खरीदा।
- ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी क्रिस लिन- कोलकाता नाइटराइडर्स ने 9.6 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा।
- ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क- 9.4 करोड़ रुपए में कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा। वहीं ग्लेन मैक्सवेल 9 करोड़ रुपए में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों बिके।

36 प्लेयर्स की बेस प्राइस रही 2 करोड़ रुपए

- नीलामी के लिए सबसे ज्यादा 2 करोड़ रुपए का बेस प्राइस रखा गया, इस स्लैब में 36 खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा 1.5 करोड़, 1 करोड़, 75 लाख और 50 लाख के बेस प्राइस रखे गए हैं।
- अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए 40 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपए की बेस प्राइस रखी गई है। फाइनल लिस्ट में शामिल 578 प्लेयर्स में से 36 की बेस प्राइस 2 करोड़ है। वहीं 33 की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए है।
- नीलामी में 62 कैप्ड और 298 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर दांव लगेगा, जबकि विदेशी खिलाड़ियों में 182 कैप्ड और 34 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के दो खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी।