एचसीएल फाउंडेशन ने कराई खेल प्रतियोगिता

07

नोएडा के सेक्टर 21A स्टेडियम में संस्कृति के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ महेश शर्मा पहु्ंचे। स्टेडियम में एचसीएल फाउंडेशन की नेशनल स्पोर्ट्स मीट स्पोर्ट्स फॉर चेंज में भाग लेने वाले 350 से अधिक बच्चों को सम्मानित किया। महेश शर्मा ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। एचसीएल टेक्नोलॉजीज के पावर ऑफ वन अभियान एचसीएल कर्मचारियों द्वारा शैक्षिक योगदान योजना के सहयोग से उनमें से कुछ को स्कॉलरशिप भी प्रदान की एचसीएल टेक्नोलॉजीज के कारपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी अंग एचसीएल फाउंडेशन ने एचसीएल द्वारा समर्थित माई स्कूल एवं माई कम्युनिटी गुरुकुल एवं युवा केंद्र प्रोजेक्टर के विद्यार्थियों में प्रतिभा के विकास में खेल की कला को बढ़ावा देने तथा सहयोग देने के लिए एक बैठक का आयोजन किया।

यह बच्चे समाज के कमजोर वर्ग से हैं जिन्हें खेल की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पाती। चेन्नई मदुरई बेंगलुरु और हैदराबाद के डेढ़ सौ से अधिक बच्चों ने मीट में हिस्सा लिया। यह बच्चे क्षेत्र के 53 स्कूलों 24 गुरुकुल और 4 Ngo से आए हैं देश के उत्तरी भाग से 46 स्कूलों और 11 गुरुकुल के लगभग 200 विद्यार्थियों ने इस मीट में हिस्सा लिया। डॉ महेश शर्मा ने कहा मुझे एचसीएल के स्पोर्ट्स को चेंज का हिस्सा बनने की खुशी है मुझे खेल के इन चित्रों में जोश और महत्वकांक्षा से भरे इन बच्चों को आगे बढ़ते देख कर बहुत खुशी हो रही है खेल ब से बच्चों के विकास के लिए आधारभूत स्तंभ का काम करता है और मैं एचसीएल को बधाई देता हूं कि उन्होंने खेल के महत्व को पहचान कर इन छोटे बच्चों में स्पोर्ट्समैन शिप की भावना के विकास के लिए कदम बढ़ाया । एचसीएल फाउंडेशन स्पोर्ट्स को शिक्षा का एक महत्वपूर्ण स्तंभ मानता है । और इस मंच के द्वारा इसका लक्ष्य मीट में हिस्सा लेने वाले बच्चों को सही एक्सपोजर अवसर प्रदान करना है ऐसा पहली बार हुआ है जब एचसीएल फाउंडेशन ने इस व्यापक स्तर की एक राष्ट्रीय स्पोर्ट इवेंट आयोजित की है ।


वहीं इस खेल में आये बच्चो ने बताया कि हमे पहली बार आई हूं और मम्मी का सपना पूरी करूँगी और जीत कर ही रुँगी । नोएडा स्टेडियम में संपन्न हुई आज लगभग 350 प्रतियोगियों मैं अपना स्पोटिंग का कौशल दिखाते हुए ग्रांड फाइनल मैं प्रतिस्पर्धा की इन प्रतियोगियों को चेन्नई मदुराई हैदराबाद लखनऊ और नोएडा में स्टेट क्वालीफायर्स के बाद चयनित किया गया। एचसीएल फाउंडेशन की तरफ से मौके पर पहुंची निधि पुंडीर ने बताया एचसीएल फाउंडेशन कलश स्कूलों में काम करना तथा बच्चों के लिए मौलिक सुविधाएं सुनिश्चित करना है।

ताकि वह खेल को अपनी शिक्षा एवं अंग बना सके साथ ही साथ उन्होंने बताया नेशनल स्पोर्ट मीट में आज साउथ जोन चेन्नई बेंगलुरु हैदराबाद मदुरई और नार्थ जोन एनसीआर लखनऊ से निम्नलिखित इवेंट के लिए टीमों की मेजबानी की जिनमें ट्रैक इवेंट्स 100 मीटर 200 मीटर 400 मीटर और 15 मीटर की रही और फुटबॉल के साथ-साथ अन्य खेलों का भी आयोजन किया गया। इस इवेंट का शुभ आरंभ श्री बृजेश नारायण सिंह अन्य खेलों का भी आयोजन किया गया। इस इवेंट का शुभारंभ जिला मजिस्ट्रेट बीएनसिंह गौतम बुद्ध नगर ने किया।