धोनी ने बच्चों को क्रिकेट के गुर भी सिखाए

07

रोहतक। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को वीरेंद्र सहवाग के स्‍कूल पहुंचे। इस दौरान धोनी ने अपना अधिकतर समय बच्चों के साथ बिताए और उनसे बातें की और उनके क्रिकेट से जुड़े सवालों के खुलकर जवाब दिए। माही ने इस दौरान स्कूल में बने ग्राउंड पर बच्चों को क्रिकेट के गुर भी सिखाए।
सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचकर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बचपन की कुछ यादें साझा की और मैच में मिली बेहतरीन जीतों की कहानी भी सबको सुनाई। वहीं 28 सेकेंड का एक वीडियो में सामने आया है जिसमें वो एक विकेटकीपर को कैसे विकेट कीपिंग की जाए इसके गुर सिखा रहे हैं। सहवाग ने तस्‍वीर को ट्वीट करते हुए धोनी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वो तहेदिल से उनके आभारी हैं। आपको बताते चले कि महेंद्र सिंह धोनी ने जनवरी के महीने में कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था पर इसके अपने प्रशंसकों के बीच काफी तेजी से लोकप्रिय बने हुए हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में धोनी ने शानदार प्रदर्शन किया। महेंद्र सिंह धोनी को अब उनके प्रशंसक जून में इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियन्स में खेलते हुए देखेंगे।
- ये स्कूल दिल्ली से चंद किलोमीटर दूर गुड़गांव-झज्जर रोड पर बना है।
- बता दें कि सहवाग का यह इंटरनेशनल स्कूल लगभग 23 एकड़ जमीन में फैला है और इसकी शुरुआत साल 2011 में हुई थी।
- वीरू के स्कूल में क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, स्क्वैश, टेनिस, टेबल-टेनिस, स्विमिंग, बैडमिंटन, कुश्ती सभी के लिए इंटरनेशनल लेवल की सुविधाएं मौजूद है।
- इन्ही खूबियों की बदौलत उनका स्कूल हरियाणा का नंबर-1 स्कूल बन चुका है।
- इससे पहले साल 2013 में नंबर वन, 2014 में नंबर टू तथा 2015 में फिर नंबर वन की रैंक से स्कूल को नवाजा गया है।
 माही ने बच्चों को दिए टिप्स
- धोनी के स्कूल पहुंचने पर बच्चों में खासा उत्साह रहा। वहीं धोनी ने भी बच्चों के साथ खूब मस्ती की।
- माही ने स्‍कूल के स्टूडेंट्स से कहा कि पढ़ाई के साथ ही खेल में भी एक्टिव रहें।इससे जीवन में एक नया तरीका सीखने को मिलता है।
- महेंद्र सिंह धोनी ने साथ ही कहा कि सफलता से ज्‍यादा प्रकिया अहम होती है। क्‍योंकि इस दौरान जो सीखने को मिलता है वहीं आगे जाकर काम आता है।
- इस दौरान सहवाग शांत ही रहे और उन्‍होंने स्‍कूल के बच्‍चों को धोनी से घुलने-मिलने का पूरा मौका दिया।
- उन्‍होंने धोनी का शक्रिया अदा करते हुए कहा, मैं तहे दिल से आपका शुक्रिया अदा करता हूं।
- धोनी ने भी इस पर कहा कि सहवाग ने स्‍कूल खोलकर जो कदम उठाया है शानदार है।