लॉकडाउन ; धोनी और अश्विन अपने क्रिकेट अकादमी को दे रहे हैं ऑनलाइन कोचिंग

07

नई दिल्ली: लॉकडाउन और कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सभी क्रिकेटर्स अपने घरों में बंद हैं ऐसे में देश की सभी क्रिकेट अकादमी के बच्चे भी क्रिकेट अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं. इससे कई युवा खिलाड़ियों को नुकसान हो रहा है. लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और आर अश्विन ने अपने क्रिकेट अकादमी के लिए ऑनलाइन कोचिंग की शुरूआत कर दी है.

एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी अब अपने बच्चों को फेसबुक पर लाइव क्लासेस देगा. पिछले एक हफ्ते से ऐसा किया जा रहा है जहां अश्विन क्रिकेट अकादमी के बच्चे भी अपने ऑनलाइन वीडियो क्लास में हिस्सा ले रहे हैं. इस दौरान अश्विन भी ऑनलाइन आकर अकादमी को बच्चों को क्रिकेट का पाठ पढ़ा रहे हैं.

बता दें कि ऑनलाइन कोचिंग से देश के कई बच्चे इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर और धोनी अकादमी के कोच सत्रजीत लाहिरी का मानना है कि हर वीडियो सेशन में तकरीबन 10,000 लोग एक साथ जुड़ रहे हैं. लाहिरी ने ये भी कहा कि वो क्रिकेटर एप का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे डेमो ड्रिल्स को अपलोड किया जा रहा है. इसके बाद ट्रेनिस को भी अपना वीडियो अपलोड करना होता है जिसके बाद हम अपना फीडबैक देते हैं.

इन वीडियो में खिलाड़ियों को एक दीवार पर गेंद को मारना होता है और फिर उसे बल्ले से खेलना होता है. वहीं कई बार दूसरे ड्रिल्स में आपको गेंद नहीं फेंकनी होती है जिससे हम आपके एक्शन का जायजा ले पाएं. बस आपको गेंदबाजी एक्शन की नकल दिखानी होती है.  बता दें कि कोरोना के चलते देश में 21 दिनों का लॉकडाउन का एलान किया गया है. ऐसे में सभी देशवासी अपने घरों में बंद हैं. अब तक देश में कुल 7447 केस आ चुके हैं जहां 642 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और 239 लोगों की जान जा चुकी है.