हिमाचली क्रिकेटर सुषमा वर्मा बनेंगी DSP

07

शिमला: महिला वर्ल्ड कप में खेलने वाली हिमाचली क्रिकेटर सुषमा वर्मा को हिमाचल सरकार ने बड़ा ऑफर दिया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सुषमा को हिमाचल पुलिस में डीएसपी रैंक का पद देने की घोषणा की है। फिलहाल सुषमा रेलवे में नौकरी कर रही हैं। बताया जाता है कि सुषमा भारतीय महिला टीम हाल ही में हुए महिला विश्वकप में रनरअप रही। इस टीम में हिमाचल के शिमला के सुन्नी की सुषमा भी बतौर विकेटकीपर थी।सुषमा वर्मा ने हिमाचल का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किया रोशन 
मुख्यमंत्री वीरभद्र ने कहा कि सुषमा वर्मा ने हिमाचल का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। इसलिए हिमाचल सरकार उन्हें डीएसपी बनाएगी। शिमला ग्रामीण विधानसभा के के गढेरी गांव की सुषमा वर्मा प्रदेश से पहली महिला खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम में स्थान बना पाई है। सुषमा के पिता भोपाल सिंह ने सरकार के सुषमा को डीएसपी बनाने की घोषणा पर आभार जताया है। उल्लेखनीय है कि इंगलैंड व वेल्स में आयोजित हुए महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। इस प्रदर्शन के बीच हिमाचल की सुषमा वर्मा ने भी अपने प्रदर्शन से एक अलग पहचान बनाई है। पिछली 2 जुलाई को वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में सुषमा ने महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए पाक के खिलाफ 33 रनों की पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों में 33 रन बनाए। 

सुषमा का अंतरराष्ट्रीय करियर
24 साल की सुषमा का जन्म तीन नवम्बर 1992 को हुआ। दाएं हाथ की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा ने अब तक भारत की ओर से कुल 48 इंटरनेशनल मुकाबले खेलें हैं।इसमें एक टेस्ट, 28 वन-डे और 19 टी-ट्वेंटी शामिल हैं। 24 नवंबर 2014 में उन्होंने बैंगलुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अपना डेब्यू किया था। हालांकि, इससे पहले, 2013 में सुषमा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबला खेला था। अब तक खेले गए 48 इंटरनेशल मुकाबलों में सुषमा ने बतौर विकेटकीपर 30 कैच और 36 स्टंपिंग्स की है।