हरियाणा : दीपा मलिक समेत 42 खिलाड़ियों को मिला भीम अवार्ड

07

चंडीगढ़:हरियाणा राजभवन में आज आयोजित किए गए भीम पुरस्कार वितरण समारोह में दीपा मलिक,सत्यव्रत कादियान अौर साक्षी मलिक सहित 42 खिलाड़ियों को भीम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इन खिलाड़ियों को राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में खेल मंत्री अनिल विज, कृष्ण कुमार बेदी अौर अोम प्रकाश बेदी भी मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार साक्षी और सत्यव्रत अवार्ड लेने नहीं आए। जिसके कारण उनके माता-पिता ने अवार्ड लिया।इस मौके पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपनी सरकार की खेल नीति की तारीफ की और कहा कि सरकार खिलाड़ियो को पुलिस के साथ साथ दूसरे महकमों में भी नौकरी देने पर विचार कर रही हैं.

बता दें वर्ष 2015-16 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाड़ियों में भिवानी की विनेश फौगाट को कुश्ती, रोहतक के सत्यव्रत कादियान को कुश्ती, हिसार की स्वीटी को बॉक्सिंग, सोनीपत के संग्राम दहिया को शूटिंग, करनाल  के सुमित सांगवान को बॉक्सिंग, जींद की सोनिया को हैंडबाल, सिरसा की हरप्रीत कौर को रोलर स्कैटिंग, सोनीपत के सुरजीत कुमार को कबड्डी व राकेश पांडे को बैडमिंटन, भिवानी की संतोष को एथेलेटिक्स तथा फरीदाबाद के भूपेन्द्र को एथेलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवार्ड से नवाजा।

वर्ष 2016-17 के लिए पुरस्कृत किए जाने वाले खिलाडिय़ों में अंकुर मित्तल को शूटिंग, साक्षी मलिक को कुश्ती, महेंद्रगढ़ के संदीप कुमार को एथेलेटिक्स, सोनीपत के सौरव को ताईकवांडो, कुरुक्षेत्र के पंकज को साईक्लिंग, फरीदाबाद की मीना कुमारी को शूटिंग, जींद की ऋतु को हैंडबॉल, पंचकूला की गौरी श्योराण व विश्वजीत को शूटिंग, रोहतक के जयदीप को एथेलेटिक्स तथा गुरुग्राम के रणबीर सिंह सैनी को गोल्फ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए भीम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।