अजलान शाह कप: टीम इंडिया के कप्तान की उम्मीद

07

इपोह (मलेशिया). सुल्तान अजलान शाह कप के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की कमान संभालने वाले गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में शानदार आगाज करना चाहती है. एक सप्ताह पहले इपोह पहुंची भारतीय टीम 29 अप्रैल से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के 26वें संस्करण के अपने पहले मैच में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी.

पद्मश्री से सम्मानित श्रीजेश ने कहा, "इस बार ब्रिटिश टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं. इसमें तीन या चार ही वरिष्ठ खिलाड़ी हैं. मानसिक तौर पर टीम की क्षमता जानते हुए मैं यह जानता हूं कि वे पूरी ऊर्जा के साथ खेलेंगे. पहला मैच हमेशा से नया मोड़ लाता है और हम निश्चित तौर पर इस टूर्नामेंट का शानदार आगाज चाहते हैं." श्रीजेश ने कहा, "टीम अच्छा कर रही है. हमने यहां पहुंचने के बाद से हर दिन प्रशिक्षण लिया है और मुझे लगता है कि यहां की परिस्थितियों से परिचित होने के लिए पांच-छह दिन पर्याप्त हैं."

ब्रिटेन और भारत का सामना पिछली बार 2016 में 36वें चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में हुआ था. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ब्रिटेन को 2-1 से हराया था. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले भारत ने 26 अप्रैल को अभ्यास मैच खेला था. इसमें टीम ने जापान पर 2-0 से जीत हासिल की थी और इसी कारण श्रीजेश की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है.भारतीय टीम के कोच रोलेंट ओल्टमैंस के अनुसार, उनकी टीम का डिफेंस इस मैच में शानदार था. श्रीजेश ने कहा, "अभ्यास मैच में मिली जीत अच्छी थी, क्योंकि यह टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले हमारा प्रथम मैच था. इसके अलावा, सुल्तान अजलान शाह कप की शुरुआत से पहले टीम का जीत की लय में आना जरूरी है. हमारा मुख्य लक्ष्य शनिवार को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर है."