आॅटो ड्राइवर के क्रिकेटर बेटे ने कहा अब पापा के लिए घर खरीदूंगा

07

पांच अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के दसवें सीजन के लिए सोमवार को बेंगलुरू में खिलाड़ियों की नीलामी की गई। इस बार नीलामी में जहां कुछ बड़े खिलाड़ियों को कोई खरीददार नहीं मिला और मिला भी तो ज्यादा पैसे नहीं मिले वहीं, कुछ नाम ऐसे रहे जिन्हें इस नीलामी से पहले कोई नहीं जानता था। इस नीलामी के बाद ये खिलाड़ी खबरों का हिस्सा बने, जिनमें तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सिराज शामिल हैं। मोहम्मद सिराज को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा।

इस नीलामी के बाद मोहम्मद सिराज की जिंदगी बिल्कुल बदल गई है। सिराज के पिता हैदराबाद में आॅटो चलाते हैं। 22 वर्षीय इस गेंदबाज को एसआरएच द्वारा खरीदे जाने पर उनके पिता मोहम्‍मद गौस और मां शबाना बेगम बेहद खुश हैं। इस करार से मिलने वाली राशि से मोहम्मद सिराज अपने पिता और मां के लिए हैदराबाद के पॉश इलाके में एक घर खरीदना चाहते हैं। आईपीएल 10 ऑक्शन में मोहम्मद सिराज चौथे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे। मोहम्मद सिराज ने अभी तक 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 विकेट झटके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ 52 रन देकर 5 विकेट है। वहीं 10 टी-20 मैचों में उन्होंने 16 विकेट लिए हैं, इस दौरान उनका 24 रन देकर 4 विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

मोहम्मद सिराज ने अपनी बोली लगने के बाद कहा, ‘ मुझे आज भी याद है जब मैंने क्रिकेट से पहली कमाई की थी। एक क्लब मैच में मैं खेल रहा था और मेरे मामा टीम के कप्तान थे। मैंने 25 ओवर के उस मैच में 20 रन देकर नौ विकेट चटकाए थे। मेरे प्रदर्शन से मामा बहुत खुश हुए और मुझे इनाम के तौर पर 500 रुपये दिए। यह मेरे लिए बेहतरीन अहसास था। लेकिन, आईपीएल में जब मेरी बोली 2.6 करोड़ रुपये तक पहुंची तो मैं सन्न रह गया। मेरे पिता ने बहुत मेहनत की है। वह ऑटो चलाते थे लेकिन उन्होंने कभी भी परिवार की आर्थिक स्थिति का मेरे और मेरे बड़े भाई पर असर नहीं पड़ने दिया। मैं हैदराबाद में उनके लिये एक घर खरीदना चाहता हूं।’