आस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को बताया खेलों का डोनाल्ड ट्रंप

07

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई मीडिया ने आज भारतीय कप्तान विराट कोहली को विश्व खेलों का डोनाल्ड ट्रंप करार देते हुए आरोप लगाया कि वह उनके खिलाडियों के खिलाफ झूठी खबरें फैला रहे हैं. ‘डेली टेलीग्राफ' में छपे एक लेख में बेबुनियाद दावों के लिए कोहली की आलोचना की गई. इसमें निराशा भी जताई गई कि बीसीसीआई या आईसीसी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. लेख में कहा गया ,‘‘ विराट कोहली खेलों के डोनाल्ड ट्रंप हो गये हैं.'

इसमें कहा गया ,‘‘ ट्रंप की ही तरह कोहली अपनी कमियों को छिपाने के लिए मीडिया को आरोपी ठहरा रहे हैं. वह अपने आप में कानून बन गए हैं और गलत खबरें फैलाने पर भी बीसीसीआई या आईसीसी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे.' मौजूदा श्रृंखला में कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस फैसले लेते समय ड्रेसिंग रुम की मदद ली. स्मिथ ने एक मौके पर यह बात स्वीकारी लेकिन इससे इनकार किया कि उन्होंने हर बार ऐसा किया.

तीसरे टेस्ट के दौरान डेविड वार्नर के आउट होने पर कोहली ने अपने कंधे पकडकर विकेट का जश्न मनाया चूंकि स्मिथ ने उनकी कंधे की चोट का मजाक उडाया था. लेख में कहा गया कि ऐसी कोई फुटेज उपलब्ध नहीं है और सरकारी प्रसारक ने स्मिथ से माफी मांग ली थी चूंकि उसी पर दावा किया गया था कि स्मिथ ने कोहली की कंधे की चोट का मजाक उड़ाया. इसमें कहा गया ,‘‘ टीवी फुटेज से साफ था कि एक साथी खिलाडी ने स्मिथ के कंधे पर हाथ रखा था.' कोहली के बचाव में खुद महानायक अमिताभ बच्चन उतर गए हैं. उन्होंने विराट की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति से करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को धन्यवाद किया है.

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखा, "ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने विराट कोहली को स्पोर्ट्स का डोनाल्ड ट्रंप कहा है!! ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने यह स्वीकार किया है कि विराट एक विजेता हैं और राष्ट्रपति भी.. शुक्रिया"