धोनी के 'हेलीकॉप्टर' से रैना को लगता है डर

07

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नई टीम गुजरात लायंस के कप्तान नियुक्त किए गए सुरेश रैना का मानना है कि आईपीएल के आगामी संस्करण में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रोकना चुनौतीपूर्ण रहेगा.

धोनी का हेलीकॉप्टर और रैना का डर
रैना का कहना है कि धोनी को उस समय रोकना काफी चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब वह अपना हेलीकॉप्टर शॉट खेलने लगते हैं. गौरतलब है कि रैना अब तक आईपीएल में धोनी के नेतृत्व में ही खेलते आए हैं, लेकिन अब आईपीएल के आगामी संस्करण में उन्हें धोनी के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा.

पुराने कप्तान के खिलाफ खेलेंगे रैना
आपको बता दें कि रैना और धोनी ने अब तक अपने करियर में अब तक केवल चार मैच एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं और इनमें से आखिरी मैच अक्टूबर 2006 में खेला गया था. चेन्नई सुपर किंग्स के दो साल के लिए निलंबित होने के बाद रैना जहां गुजरात लायंस से जुड़ गए वहीं धोनी को एक अन्य निलंबित टीम राजस्थान रॉयल्स की जगह गठित राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया.

अलग-अलग टीमों से खेलेंगे
रैना ने मंगलवार को गुजरात लायंस का कप्तान बनने के बाद कहा, 'धोनी के साथ मैं कई फाइनल खेल चुका हूं. धोनी को हेलीकॉप्टर शॉट खेलने से रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीती सीरीज के दौरान हम बात करते रहे कि आखिर हम अलग-अलग टीमों के लिए कैसे खेलेंगे, लेकिन वह सब मजाक में था.'

महान कप्तान हैं धोनी
रैना ने हंसते हुए कहा, 'कल्पना कीजिए कि रविंद्र जडेजा, धोनी के आउट होने का जश्न मना रहे हैं. सुपर किंग्स में मैंने एक महान कप्तान के नेतृत्व में खेला और एक बेहतर इंसान और परिपक्व खिलाड़ी बना.' राजकोट की टीम गुजरात लायंस में रैना के अलावा न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम, रविंद्र जडेजा, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी जेम्स फॉकनर और वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो का चयन हो चुका है.