1000 खिलाडिय़ों को हर वर्ष 5-5 लाख रुपए देगी सरकार

07

देश के नवनियुक्त केंद्रीय खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यह कहा है कि देश में खेलो इंडिया के तहत खिलाडिय़ों को हर वर्ष लगभग 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे। कर्नल राठौड़ शनिवार को जयपुर ग्रामीण में सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कई सारे विकास कार्यों का उद्घाटन कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने नायला में महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि PM द्वारा खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए खेलो इंडिया की शुरुआत की गई है जिसके तहत देश भर में तकरीबन 1000 खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इन खिलाडिय़ों को आठ वर्ष तक पांच पांच लाख रुपए दिये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पहली बार आगामी दिसंबर में खेलो इंडिया को एशियन खेलों की तरह प्रदर्शित किया जाएगा। इसके माध्यम से युवा खेलों की प्रतियोगिता में आगे आएंगे। इस मौके उन्होंने नायला में स्कूल के दो कमरों और एक कमेटी हॉल के लिए आठ लाख रुपए देने की घोषणा भी की। राठौड़ ने इंद्रगढ़ में शहीद रामकुमार मीना की प्रतिमा का अनावरण भी उन्होंने किया। इस अवसर पर कर्नल राठौड़ ने कहा कि देश की शक्ति गांवों से उठकर आती है। गांवों से युवा आगे आते हैं और देश की शक्ति में अपना योगदान देते हैं।