तो जीत का जश्न कुछ इस तरह मना रही है टीम इंडिया...

07

टीम इंडिया ने जोहानिसबर्ग टी20 में 28 रन से जीत ​दर्ज करने के साथ ही साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना सातवां मैच जीता. हर कोई जानता है कि विराट कोहली एंड कंपनी ने टेस्ट सीरीज़ में 2-1 की हार के बाद वनडे सीरीज़ में 5-1 से जी​त हासिल करके इतिहास लिखा है. जबकि तीन टी20 मैचों की सीरीज़ में वह अभी 1-0 से आगे है.

जोहानिसबर्ग में जीत के बाद टीम इंडिया ने जमकर मस्ती की और खिलाड़ियों ने अपने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए. टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एक फोटो शेयर किया जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, सुरेश रैना, विराट कोहली और शिखर धवन नजर आ रहे हैं. कोहली ने लिखा,'पिछली रात शानदार जीत के बाद बॉयज के साथ डिनर.' विराट द्वारा पोस्ट की गई ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

विराट कोहली के कारण हुई शेफ की छुट्टी?
हालांकि ऐसी ख़बर आ रही हैं कि टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय खाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. जबकि कप्तान कोहली के हेल्दी डाइट प्लान को ध्यान में रखते हुए अफ्रीकी शेफ को हटाने की भी चर्चा है. हर कोई जानता है कि कोहली अपनी डायट को लेकर ख़ासे फिक्रमंद रहते हैं.

जब गब्बर ने कही ऐसी बात
जबकि टीम इंडिया ने गब्बर यानि शिखर धवन ने ने अपने कप्तान से एक दम आगे बढ़ते हुए इंस्टाग्राम पर जोहानिसबर्ग टी20 के मैन आॅफ द मैच भुवनेश्वर कुमार के साथ एक फोटो शेयर करते हुए पंजाबी में लिखा,'हमें बताना नहीं पड़ता कि हम कौन हैं.' इस फोटो में शिखर धवन ने अपने साथी भुवी को भी टैग किया.

वैसे इस मैच में​ शिखर धवन ने पारी का आगाज करते हुए 39 बॉल पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली थी. जबकि भुवी ने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट का शानदार प्रदर्शन किया था. भुवी को ही मैन आॅफ द मैच चुना गया था.

इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को दिया.  मैच के बाद एक बयान में कोहली ने कहा, "रोहित और शिखर ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया. भुवनेश्वर ने अपनी अनुभवी गेंदबाजी का दम दिखाया. यह टीम का अच्छा प्रयास रहा."

कोहली ने कहा, "हम काफी समय से टी-20 प्रारूप में इस प्रकार के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे. यह हमारे सबसे संतुलित प्रदर्शन में से एक है. हमने 16वें ओवर तक 220 रन बनाने का सोचा था लेकिन महेंद्र सिंह धौनी के आउट होने के साथ इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाए. अंत में लक्ष्य जीत था और वह हमने हासिल किया."