3 स्पिनरों को उतारना पड़ा भारी, हारी टीम इंडिया

07

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में अंग्रेजों ने 8 विकेट से जीत हासिल की और 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि उनके बल्लेबाज पिच को पढ़ने में नाकाम रहे.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद कहा, 'हमें पता नहीं था कि हमें उस पिच पर क्या करना है. हमारे शॉट्स में एक्जिक्यूशन की कमी थी और हमें इससे पार पाना होगा. अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं. ये कुछ ऐसा है, जिससे एक बल्लेबाज के रूप में हमें सुधार करना होगा. पिच पर हमारा दिन अच्छा नहीं था.'

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'ये हमारे लिए एक बुरी शुरुआत की तरह थी. मुझे लगता है कि श्रेयस (Shreyas Iyer) की पारी हमारे लिए एक मिसाल थी कि कैसे हमें क्रीज की गहराई का इस्तेमाल करना है और बाउंस का सामना करना है. उन्होंने विकेट के स्केयर की तरह शॉट खेले जबकि बाकी बल्लेबाज ऐसा करने में विफल रहे.'

शानदार फॉर्म में इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले टी20 मैच में खेल के हर विभाग में चारों खाने चित किया था। टीम की तरफ से मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर नई गेंद से कारगर साबित हुए थे, जबकि सैम कुर्रन और बेन स्टोक्स ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया था। स्पिन विभाग में आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली का बड़ा विकेट चटकाया था। बैटिंग में जेसन रॉय और जोस बटलर की जोड़ी ने टीम को तूफानी शुरुआत दी थी, जबकि डेविड मलान और बेयरस्टो ने भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए थे। कप्तान इयोन मोर्गन अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे।

हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड के बीच अबतक 15 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 7 में जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है, जबकि 8 मैचों में इंग्लिश टीम ने भारत को धूल चटाई है। टीम इंडिया ने अपनी सरजमीं पर इग्लैंड के खिलाफ 7 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से इंग्लैंड ने चार तो भारत ने तीन में जीत दर्ज की है। 

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल/शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, वॉशिगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद चहल ।

इंग्लैंड का संभावित प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद।